गिरावट से ना घबराएं, बाजार में जमकर पैसा लगाएं


बाजार के जाने-माने जानकार अजय बग्गा का कहना है कि लगातार तेजी के बाद अब थोड़ा ठहराव नजर रहा है, और इससे चिंतित होने की जरूरत नहीं है। बाजार में कंसोलिडेशन होना भी बेहद जरूरी है। इकोनॉमी बढ़ रही है और घरेलू बाजारों में एफआईआई की ओर से जमकर खरीदारी देखने को मिल रही है, ऐसे में आगे तेजी जरूर आएगी। लिहाजा बाजार में आने वाली कुछ दिनों की गिरावट से घबराने की जरूरत नहीं है।

अजय बग्गा के मुताबिक आने वाले दिनों में बाजार के फंडामेंटल और एफआईआई निवेश में कोई तब्दील होती नजर नहीं रही है। एशियाई बाजारों में ताइवान और कोरिया के अलावा भारतीय बाजारों में एफआईआई निवेश बढ़ रहा है। अगले 2-3 महीनों तक एफआईआई निवेश के इस रुख में कोई बदलाव की गुंजाइश नजर नहीं रही है।


अजय बग्गा ने कहा कि एशिया में बढ़ रही राजनीतिक स्थिरता से बाजार को ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है। अभी भले ही घरेलू संस्थागत निवेशकों ने बिकवाली का रुख किया हो, लेकिन आगे इनकी ओर से बाजार में खरीदारी बढ़ने की पूरी उम्मीद है। अजय बग्गा का मानना है कि आने वाले दिनों में एफएमसीजी, कंज्यूमर ड्युरेबल्स, सीमेंट, प्लाईवुड कंपनियां और ऑटो सेक्टर के शेयरों पर फोकस करना चाहिए। हालांकि फार्मा शेयरों में दबाव जारी रहने की आशंका है।

VISIT - Profit Street

Comments

Popular posts from this blog

Majority of states have very few stock market investors

Stock exchanges in IFSCs may permit trading in equity derivatives: SEBI

Expect growth to slow in the next 2-4 quarters due to GST: L&T’s R Shankar Raman